Movie prime

ठंड में ऑमलेट को बनाये नए तरीके से जिससे बड़े और बच्चो दोनों को ही पसंद आये

 

अंडा प्रोटीन से भरपूर और सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होता है ,बच्चो और बड़ो दोनों को ही बहुत पसंद होते है। तो ब्रेकफास्ट में अंडे को ईरानी रेसिपी के साथ बनाकर तैयार करें।आगे की स्लाइड में जानें ऑमलेट की ईरानी रेसिपी।

ईरानी ऑमलेट को बनाने की सामग्री-

दो अंडे, दो टमाटर, एक प्याज, काली मिर्च आधा चम्मच, चार से पांच कली लहसुन, तेल दो चम्मच. एक चम्मच लाल मिर्च पाउडर, आधा चम्मच दालचीनी पाउडर, नमक स्वादानुसार।

ईरानी ऑमलेट बनाने की विघि-

ईरानी तरीके से ऑमलेट बनाने के लिए सबसे पहले एक पैन को गैस पर रखें। जब पैन गर्म हो जाए तो इसमे एक चम्मच तेल डालें। जब पैन में तेल गर्म हो जाए तो इसमे लहसुन को छीलकर कुचल लें या फिर पेस्ट बना लें। इस पिसे लहसुन को पैन में गर्म तेल में डाल दें। साथ में इसमे बारीक कटा टमाटर डालें। जब टमाटर पक जाए तो इसमे नमक डालें। साथ में काली मिर्च एक चम्मच और आधा चम्मच लाल मिर्च का पाउडर डालें। साथ में दालचीनी का पाउडर भी डालें। अब इन सारी चीजों को अच्छे से मिलाएं। आंच को धीमाकर टमाटर और मसालों को अच्छी तरह से भूनकर फैला दें।  टमाटर को अच्छी तरह से फैला दें और दो अंडे लेकर इस भुने और मसाले में लिपटे टमाटर के ऊपर ही पैन में अंडों को फोड़कर डाल दें। इन अंडों को पकने दें। जब अंडे पककर तैयार हो जाएं तो इन पर तले हुए प्याज को डाल दें। गैस बंद कर इस आमलेट को आप ब्रेकफास्ट में सर्व करें।